मनोरंजन के लिए भारतीय ऐप कौन कौन से हैं

मनोरंजन के लिए भारतीय ऐप कौन कौन से हैं : सभी स्मार्टफोन यूजर के मोबाइल में मनोरंजन के लिए कोई न कोई एप्प इनस्टॉल जरूर होते है। जिससे फ्री टाइम में उसका यूज़ कर सकें। वैसे तो गूगल प्ले स्टोर पर ढेर सारे ऐप है, लेकिन अधिकांश भारतीय ऐप नहीं। अगर आप एंटरटेनमेंट के लिए सबसे अच्छा भारतीय ऐप इनस्टॉल करना चाहते है, तो यहाँ आपको टॉप 5 ऐप के बारे में जानकारी मिलेगा।

खाली टाइम में मनोरंजन करने के लिए टीवी के सामने बैठने की जरुरत नहीं है। आज आपके एंड्राइड स्मार्टफोन के लिए ऐसे ढेर सारे ऐप्स आ चुके है जिसका इस्तेमाल आप एनटरटेनमेंट के लिए कर सकते है। यहाँ हमने जो 5 एप्प के बारे में बताया है, वो बहुत ही पॉपुलर है। तो चलिए आपको भी बताते है कि एंटरटेनमेंट या मनोरंजन के लिए टॉप 5 भारतीय ऐप कौन सा है ?

एंटरटेनमेंट या मनोरंजन के लिए टॉप 5 भारतीय ऐप

  1. ZEE5: Movies, TV Shows, Web Series, News
  2. MX TakaTak Short Video App | Made in India for You
  3. Hotstar
  4. JioTV – News, Movies, Entertainment, LIVE TV
  5. MX Player Online: Web Series, Games, Movies, Music

01. ZEE5: Movies, TV Shows, Web Series, News

ZEE5 एक OTT प्लेटफार्म है। अगर आप OTT पर मूवी, वेब सीरीज, देखना पसंद करते है, तो ये एप्प आपका बहुत अच्छा मनोरंजन करेगा। इसमें एक से बढ़कर एक वेब सीरीज आती रहती है। जैसे – क्राइम, ड्रामा, पॉलिटिकल से आधारित वेब शो काफी पसंद किया जाता है।

अगर आप सबसे अच्छा मनोरंजन के लिए भारतीय ऐप की तलाश कर रहे है, तो ZEE5 काफी बढ़िया है। लेकिन इसके लिए आपको प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। इसका सालाना सब्सक्रिप्शन 499 रूपये है। लेकिन इसमें आने वाले वेब सीरीज को देखकर आपके सारे पैसे वसूल हो जायेंगे।

2. MX TakaTak Short Video App | Made in India for You

MX-TakaTak

आजकल मनोरंजन के लिए शार्ट वीडियो ऐप काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। अगर आप टिकटॉक जैसे वीडियो देखना चाहते है या खुद का वीडियो बनाना चाहते है, तो MX TakaTak एप्प काफी अच्छा है। इसमें काफी अच्छे शार्ट वीडियो अपलोड किये जाते है, जो आपका भरपूर मनोरंजन करेंगे।

जैसे शार्ट वीडियो ऐप में टिकटॉक काफी पसंद किया जाता था, ठीक उसी तरह इंडियन शार्ट वीडियो एप्प के लिए MX TakaTak एप्प को 10 करोड़ डाउनलोड मिला हुआ है। इसके साथ ही 4.2 की काफी अच्छी रेटिंग मिला हुआ है। ये भी मनोरंजन के लिए काफी अच्छा ऐप है।

3. Hotstar

Hotstar

क्रिकेट के दीवानों के लिए हॉट स्टार ऐप काफी बढ़िया है। इसमें क्रिकेट के साथ साथ मूवी, वेब शो का भी आनंद लिया जा सकता है। खाली समय में एंटरटेनमेंट करना चाहते है, तो इस एप्प को एक बार try आपको जरूर करना चाहिए। Hotstar पर ऐसे बेहतरीन थ्रिलर वेब शो है, जिसे हर कोई पसंद कर करेगा।

हॉटस्टार पर क्रिकेट, मूवीज, वेब सीरीज देखने के लिए आपको इसका सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा। अगर आप जिओ यूजर है तो आप हॉटस्टार सब्सक्रिप्शन वाला रिचार्ज प्लान ले सकते हो। ये भी बहुत अच्छा मनोरंजन के लिए भारतीय ऐप है। इसे भी try जरूर करें।

4. JioTV – News, Movies, Entertainment, LIVE TV

JioTV

अगर आप बिना किसी सब्सक्रिप्शन के बिलकुल फ्री में मनोरंजन के लिए भारतीय ऐप चाहते है तो जिओ टीवी काफी अच्छा ऑप्शन है। आप अपने जिओ सिम कार्ड को रिचार्ज तो करते ही है। इसके साथ ही आपको JioTV एक्सेस करने की सुविधा भी मिलता है।

जिओ टीवी में भी आप बेहतरीन मूवी, न्यूज़, लाइव टीवी का आनंद ले सकते हो। बस आपको अपने मोबाइल में इस एप्प को इनस्टॉल करना पड़ेगा। उसके बाद अपने जिओ नंबर से लॉगिन करके एंटरटेनमेंट शो का लुत्फ़ उठा सकते हो। मनोरंजन के लिए ये भी बहुत ही अच्छा भारतीय ऐप है।

5. MX Player Online: Web Series, Games, Movies, Music

MX- Player

पहले MX प्लेयर एप्प सिर्फ वीडियो प्लेयर था लेकिन अब ये एक OTT प्लेटफार्म के रूप में कन्वर्ट हो गया है। आप इसमें मूवीज, वेब शो का आनंद ले सकते हो और वो भी बिलकुल फ्री में। वर्तमान में mx प्लेयर पर एक वेब सीरीज आया था – आश्रम जिसे बहुत ज्यादा पसंद किया गया है। क्या आपने देखा है ?

MX Player एप्प पर आपको नए पुराने हिंदी मूवीज के साथ हिंदी डब्ड हॉलीवुड मूवीज देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही बेहतरीन वेब सीरीज का आनंद ले सकेंगे। मनोरंजन के लिए ये ऐप भी बहुत अच्छा है। इसे यूज़ करने के लिए एप्प को इनस्टॉल करें और मनपसंद मूवी या वेब शो का आनंद लीजिये।

इसे पढ़ें – फोटो पर गाना सेट करने वाला ऐप कौन सा है

मनोरंजन के लिए भारतीय ऐप कौन कौन से हैं, इसकी पूरी जानकारी यहाँ बताया गया है। अब कोई भी एंड्राइड मोबाइल यूजर एंटरटेनमेंट के लिए इनका उपयोग कर पायेगा। अगर किसी एप्प को इनस्टॉल करने या डाउनलोड करने में आपको परेशानी आये तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमें बता सकते है। हम बहुत जल्दी आपको रिप्लाई करेंगे।

एंटरटेनमेंट या मनोरंजन के लिए टॉप 5 भारतीय ऐप की जानकारी सभी स्मार्टफोन यूजर के लिए उपयोगी है। इसलिए इस जानकारी को सोशल मीडिया में शेयर जरूर करें। इस वेबसाइट पर हम ऐसे ही उपयोगी ऐप्स के बारे में बताते है। अगर आप एक एंड्राइड मोबाइल यूजर है और ऐसे ही नई – नई ऐप के बारे में जानकारी सबसे पहले पाना चाहते है, तो गूगल सर्च बॉक्स में से सर्च कीजिये – myandroidcity.com थैंक यू !

Leave a Comment